सोमवार, 28 अक्तूबर 2019

कुत्ते की मौत मारा गया बगदादी


अमेरिका के राष्ट्रपति श्री डोनाल्ड ट्रंप ने दीपावली की शाम दीपावली का त्यौहार मनाकर दुनिया के लिए शान्ति का संदेश दिया। उन्होंने रात में ट्वीट कर सीरिया में कुछ बड़ा हो रहा है। किसी ने भी नही अंदाजा लगाया कि ISIS का सरगना बगदादी को अमेरिका की सेना ने मौत के घाट उतार दिया है। जो व्यक्ति दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन ISIS बनाकर लाखों लोगों को मौत के घाट उतार दिया। वह भी अपने मौत को देखकर कुत्ते के जैसे जान बचाने के लिए भाग रहा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सीरिया के इदलिब प्रांत के गाँव बारिशा को अमरीका के स्पेशल फ़ोर्स ने निशाने पर लिया। यह तुर्की की दक्षिणी सीमा से महज़ पाँच किलोमीटर दूर है। अमेरिका इंटेलिजेंस के द्वारा मिले इनपुट  ( सूचना) के आधार पर अमेरिका स्पेशल फोर्स के 70 जवान 8 हेलीकॉप्टर से बारिशा में हमला किया। 30 मिनट में बगदादी के सही लोकेशन पता चलते ही अमेरिकी फोर्स ने पीछा करना शुरू किया। तो आतंकी बगदादी भागने लगा अपनी जान बचाने के लिए रोने लगा। अपने तीन बच्चों को लेकर गुफा में भागने लगा। सपेशल फोर्स के साथ कुत्तों को छोड़ दिया। जब बगदादी गुफा में फंस गया, तो कमर बमों से बंधा हुआ बेल्ट पहना था। उसी से आत्महत्या कर लिया साथ में तीन बच्चों के साथ मर गया। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कुत्ते 
वह एक तरफ से बंद सुरंग में भागते हुए गया। इस दौरान वह पूरे समय रोता और चिल्लाता रहा। जिसने दूसरों के मन में डर पैदा किया, उसके जीवन के अंतिम क्षण अमेरिकी सेना के खौफ में बीते। इस अभियान में एक भी अमेरिकी सैनिक हताहत नहीं हुआ, लेकिन बगदादी के कई समर्थक मारे गए और कई को पकड़ लिया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें